ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी ऑर्गेनाइजेशन ने दिए निर्देश – खेलो को बढ़ावा दे सभी विश्वविद्यालय

266
views

परम नागरिक ब्यूरो /

 

ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी ऑर्गेनाइजेशन ने खेलो को बढ़ावा देने के लिए सभी विश्वविद्यालयों को दिशा निर्देश दिए है कि सभी विश्वविद्यालयों अपने यहाँ खेलो को प्रोत्सहित करे इसी क्रम में महर्षि दयानन्द रोहतक विश्वविद्यालय में नार्थ ज़ोन की प्रतियोगिता हो रही है जहाँ पर नार्थ ज़ोन की सभी टीमें हिस्सा ले रही है।

इसीलिए उत्तराखण्ड संस्कृत विश्वविद्यालय भी इन खेलों में हिस्सा लेने के लिए अपने परिसर में आज कब्बडी खेल का आयोजन करवाया जिसमे सभी छात्रों ने इस टीम में चयन के लिए ऐड़ी चोटी का जोर लगाया ऐसा पहली बार हुआ है कि विश्वविद्यालय ने टीम के चयन हेतु महाविद्यालय के छात्रों को भी बुलाया है जो भी महाविद्यालय का छात्र अपने खेल में श्रेष्ठ होगा उसे उत्तराखंड संस्कृत विश्वविद्यालय की टीम से खेलने व उसका प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलेगा। इन सभी खिलाड़ियों का चयन अनुभवी चयनकर्ताओं की अगुवाई में किया जा रहा है। जिसके लिए विश्वविद्यालय ने बाहर से 3 कब्बडी के खेल में महारत रखने वाले चयनकर्ताओं को बुलाया है। जिससे सही प्रतिभागियों का चयन हो सके और सही प्रतिभागी को मौका मिल सके जो अपना व विश्वविद्यालय का नाम रोशन कर सके।
इस मौके पर विश्वविद्यालय के कुलसचिव गिरीश चंद अवस्थी ने कहा कि मोदी जी का सपना है कि खेलो में जो छुपी हुई प्रतिभाएं है उनको मौका मिलना चाहिए इस सपने के अनुपालन के लिए विश्वविद्यालय अनुभवी कोचों व चयनकर्ताओं का सहारा ले रहा है जिससे सही प्रतिभागी छात्र कब्बडी की टीम में हिस्सा ले सके।

चयनित टीम 7 दिनों तक कैप करेगी और इन कोचों की दिन रात की निगरानी में अपने खेलो में निखार लाएगी।7 दिनों के बाद 14 तारीख को विश्वविद्यालत की चयनित टीम विश्वविद्यालय के बैनर के तले नार्थ जोन खेलने रोहतक जाएगी।कब्बडी की इस टीम के हौसला अफ़जाई के लिए पहुचे कुलपति पीयूष कांत दीक्षित ने कहा की खेलो के प्रोत्सान के लिए विश्वविद्यालय अपने खिलाड़ियों के लिए हर प्रकार की सहायता करेगा पैसो का किसी भी प्रकार का रोड़ा इन खिलाड़ियों के आगे आने नही दिया जायेगा।
इस टीम में चयन के लिए उत्तराखंड के हर कोने के महाविधायलय के छात्रों ने हिस्सा लिया है।
इस मौके पर डॉ अजय परमार, डॉ चंद शेखर, डॉ सीमा काण्डपाल, डॉ सुनील त्यागी, डॉ पुनिता शर्मा। सभी चयनकर्ता व सभी कोच इत्यादि शामिल रहे।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here